सेक्स पावर कैसे बढ़ाएं: प्राकृतिक तरीका | How To Increase Sex Power Naturally in Hindi

Increase Sex Power - Kaahan Ayurveda

सेक्स पावर कैसे बढ़ाएं: प्राकृतिक तरीका | How To Increase Sex Power Naturally in Hindi

सेक्स पावर बढ़ाने के लिए क्या करना चाहिए (Sex power badhane ke liye kya karna chahiye)

आज वर्तमान में पुरूषों की सेक्स पावर की बात करें तो लोगों की जीवन-शैली (Life Style) इतनी ज्यादा भागदौड़ भरी हो गई है कि ऐेसे में गलत खानपान, बुरी आदतें, तनाव और प्रदूषण के कारण उनकी सेक्स पावर (Sex Power) बहुत ज्यादा प्रभावित हो रही है।

कई पुरूष तो बार-बार सेक्स करने के बाद भी अपनी महिला साथी (Female Partner) को संतुष्ट नहीं कर पाते हैं। अपना सेक्स टाईम बढ़ाने के लिए (Sex Time Badhane Ke Liye) बहुत सारे पुरूष कई प्रकार की दवा का उपयोग करने लगते हैं। ऐसे में लंबे समय तक दवाओं का इस्तेमाल करने से पुरूषों में सेक्स हार्मोन्स (Sex Hormones) प्रभावित होने की संभावना बहुत ज्यादा बढ़ जाती है।

इसलिए देर तक सेक्स कैसे करें, इस समस्या के समाधान के लिए आप कुछ प्राकृतिक उपाय (Natural Upay) की मदद ले सकते है।

आप यह हिंदी लेख KaahanAyurveda.com पर पढ़ रहे हैं..

सेक्स पावर बढ़ाने के घरेलू उपाय (Sex power badhane ke gharelu upay)

तनाव से दूर रहें

सर्वप्रथम आपको अपने दिल-दिमाग से किसी भी प्रकार की चिंता या तनाव को एकदम निकाल फेंकना होगा, तभी आप बिस्तर पर अपनी पार्टनर के साथ संभोग (Sambhog) के सुखद पलों को जी पायेंगे। अगर आप इस चिंता (Tension) के साथ बिस्तर पर जाते हैं कि कैसे होगा? क्या होगा? कैसे करूंगा? होगा भी या नहीं होगा? तो ये समझ लीजिए कि आप खेल से पहले ही आधी बाजी हार चुके हैं। इसलिए खुद को पूरी तरह तनाव रहित (Tension Free) रखकर ही अपनी पार्टनर के पास जायें।

संभोग इच्छा की अनदेखी ना करें

कई विवाहित जोड़े ऐसे होते हैं, जिन्होंने ये पहले से सुनिश्चित कर रख होता है कि उस दिन संभोग (Sexual Intercourse) करेंगे, उस दिन नहीं करेंगे, महीने में दो बार ही करेंगे या फिर सप्ताह में केवल एक बार ही करेंगे, दोपहर में तो बिल्कुल भी नहीं करेंगे। ये सब आदतें आपकी सेक्स जीवन (Sex Life) को प्रभावित कर सकती हैं।

कामसुख प्राप्त करने में समय ही कितना लगता है, इसलिए जब आप दोनों की इच्छा हो, सेक्स जरूर करें, अनदेखी ना करें। इच्छा होने पर संभोग करने से स्टेमिना लंबे समय (Stamina Long Time) तक बना रहता है।

खानपान का विशेष ध्यान रखें

सेक्स स्टेमिना और सेक्स टाईम बढ़ाने के लिए आहार का ख्याल रखना भी बहुत जरूरी है।

  • जितना संभव हो, आहार में कम चर्बी (Low Fat) वाली चीजों को ही शामिल करें।
  • भोजन में हरी सब्जियों और रसीले फलों का अधिक सेवन करें। इससे आपका स्वास्थ्य तो बना रहेगा ही, साथ ही आपका शारीरिक और मानसिक बल भी बढ़ेगा।
  • आप अपने आहार में प्रोटीनयुक्त चीजों को शामिल कर सकते हैं जैसे कि दूध, दूध से बनी चीजें, अंडे का केवल सफेद भाग, मछली, चिकिन आदि चीजों का सेवन करें।

यह भी पढ़ें- Swapandosh Ka Gharelu Upchar

शराब और धूम्रपान से दूरी बनाये रखें

आप कितने ही उपाय या दवाओं का सेवन कर लें, लेकिन जबतक आप अपनी आदतों में बदलाव नहीं लाते हैं, तबतक आपकी सेक्स लाइफ बेहतर नहीं हो सकती। इसलिए अगर आप शराब पीते हैं और बीड़ी-सिगरेट का नशा करते हैं, तो इसे तुरन्त छोड़ दीजिए। क्योंकि किसी भी प्रकार का नशा आपको शारीरिक और मानसिक रूप से कमजोर बना देता है।

हस्तमैथुन की लत छोड़ें

अधिक मात्रा में हस्तमैथुन (Hastmaithun) करने से वीर्य की बबार्दी के साथ-साथ, लिंग की नसों (Ling Ki Naso) पर भी असर पड़ता है, जिससे लिंग की नसें कमजोर (Ling Ki Nase Kamjor) हो जाती हैं और लिंग में तनाव नहीं आ पाता, वीर्य पतला होता है।

इन सब बातों का सेक्सुअल परफॉर्मेंस (Sexual Performance) पर बहुत गहरा असर पड़ता है। इसलिए जितना जल्दी हो सके, हस्तमैथुन की लत से छुटकारा (Hastmaithun Ki Lat Se Chutkara) पायें।

अब आप सोचेंगे कि आखिर हस्तमैथुन की आदत कैसे छोड़ें (Hastmaithun Ki Aadat Kaise Chode?)? तो इसके लिए आप सबसे पहले इन चीजों का ध्यान रखेंः

  • अपने मन से बुरे विचारों को दूर रखें
  • अश्लील किताबें व फिल्में ना देखें,
  • हर वक्त लड़कियों के बारे में ना सोचें,
  • एकांत से बचें,
  • तेज-मसालेदार भोजन ना खायें,
  • सोने से पहले गरम चीज ना खायें और
  • हाथ-पैरों को धोकर सोयें।

Share this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open chat
1
काहन आयुर्वेदा - प्रकृति का वरदान
नमस्कार! आपकी क्या सहायता कर सकते हैं?