सेहत कैसे बनायें ? सेहत का किंग कैसे बनें ?(Sehat Kaise Banaye ? Sehat ka King kaise banein in Hindi)

Sehat King Pro

सेहत कैसे बनायें ? सेहत का किंग कैसे बनें ?(Sehat Kaise Banaye ? Sehat ka King kaise banein in Hindi)

बाॅडी बनाने के लिये प्रोटीन – Sehat King Pro

अच्छे मसल्स, फिट बाॅडी, तंदुरूस्त शरीर और आकर्षक पर्सनेलिटी। ये सब मिलकर बनाते हैं आपको परफेक्ट मैन और आप दिखते हैं भीड़ में सबसे अलग। आज के फैशन भरे दौर में हर पुरूष चाहता है अपनी बाॅडी बनाना। लेकिन क्या हर कोई बन पाता है मसल्स मैन। अगर आपका जवाब है नहीं और जानना चाहते हैं कि आखिर कैसे बनायें ऐसी बाॅडी और पर्सनेटिलिटी तो इस हिंदी लेख का पूरा पढ़ें,

Sehat King Protein Image
Sehat King Protein

ये भी पढ़ें – सेहत कैसे बनायें (Sehat Kaise Banaye)

क्योंकि इस हिंदी लेख में हम बताने वाले हैं ऐसे लोगों के लिए जो जिम करते हैं और साथ मैं ऐसा कुछ खाना चाहते हैं जिससे उनकी बाॅडी और मसल्स जल्द से जल्द बन जाये, उनके लिए खाने-पीने की बहुत बढ़िया डाइट के बारे में.. तो चलिए करते हैं स्टार्ट!

सबले पहले बात करते हैं अंडे की।

Sehat Kaise Banaye - Sehat King Protein
Sehat Kaise Banaye – Sehat King Protein

बाॅडी बनाने के लिए सबसे ज्यादा प्रोटीन की जरूर होती है अंडे में प्रोटीन भरपूर मात्रा में पाई जाती है। इसलिए आप जिम करते हैं, तो रोजाना दूध के साथ एक अंडा खायें दो उबले हुए अंडे जिम करने के बाद खायें। इससे आपके मसल्स जल्दी बनेंगे।

ये भी पढ़ें – पेट कैसे कम करें, वजन कैसे कम करें

सेहत कैसे बनायें

जिम करने के बाद मांसपेशियों में खिंचाव के कारण होने वाले दर्द में बहुत राहत देता है चेरी। इसलिए आप चेरी भी जरूर खायें, क्योंकि चेरी में एंटीऑक्सीडेंट काफी अच्छी मात्रा में होता है जिससे आपको एनर्जी मिलती है और जिम की थकान महसूस नहीं होती। अगर आप राइस खाने के शौकीन हैं, तो आप सफेद राइस खायें क्योंकि यह वजन बढ़ाने में बहुत मदद करता है।

ये भी पढ़ें – मस्तराम की कहानी

ब्राउन राइस खाते हैं, तो इसे ना खायें, यह आपके वजन को घटाने का काम करता है। जो लोग अपनी स्ट्राॅन्ग बाॅडी बनाने को लेकर बहुत ज्यादा उत्सुक हैं उनके लिए सबसे अच्छा ऑप्शन है ड्राई फ्रूट्स। अगर जिम या वर्कआउट करने के फौरन बाद आप ड्राई फ्रूट्स जैसे- बादाम या किशमिश खाते हैं, तो आपकी बाॅडी जल्दी ग्रोथ करती है।

Sehat King Protein
Sehat King Protein

Share this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open chat
1
काहन आयुर्वेदा - प्रकृति का वरदान
नमस्कार! आपकी क्या सहायता कर सकते हैं?