Height Badhane Ki Ayurvedic Dawa

//Height Badhane Ki Ayurvedic Dawa

Height Badhane Ki Ayurvedic Dawa

इस हिंदी लेख में हम बात करेंगे हाइट के बारे में और आपके बतायेंगे हाइट को बढ़ाने के दो बहुत ही खास और लाजवाब आयुर्वेदिक नुस्खों के बारे में।
हाइट यानी हमारी लंबाई। अच्छी हाइट पाना हर स्त्री और पुरूष का सपना होता है और कई लोग होते भी हैं अच्छी-खासी हाइट वाले। लेकिन बहुत से लोगों का यह सपना अधूरा ही रह जाता है। हाइट न बढ़ पाना इसके लिए हमारी बिगड़ी हुई लाइफ स्टाइल, पौष्टिक आहार की कमी और कभी-कभी यह वंशानुगत भी होता है। यानी अगर परिवार में किसी एक व्यक्ति की हाइट बहुत कम हो, तो इस कारण से भी उसी परिवार के किसी अन्य सदस्य की हाइट भी कम रह जाती है। अच्छी हाइट से हमारी पर्सनेलिटी तो निखर कर आती ही है, इसके साथ-साथ आज करियर चूज़ करने के लिए भी कई ऐसे क्षेत्र हैं, जिनमें अच्छी हाइट की बहुत डिमांड होती है। जैसे- मॉडलिंग, फिल्मों में एक्टिंग, सेना में भर्ती आदि।

आप यह हिंदी लेख Kaahanayurveda.com पर पढ़ रहे हैं..

अगर आपकी हाइट भी रूक गई है और चाहते हाइट बढ़ाना, तो हम आपको बता रहे हैं दो बहुत काम के आयुर्वेदिक नुस्खों के बारे में।

पहला आयुर्वेदिक नुस्खा है अश्वगंधा चूर्ण। अश्वगंधा में मौजूद कई ऐसे तत्व हैं, जो आपकी हाइट को बढ़ाने में बहुत मदद कर सकते हैं। इस चूर्ण को आप रात को सोने से पहले गरम या गुनगुने दूध में मिलाकर लें। रोजाना यह उपाय करने से जल्दी ही आपकी रूकी हुई हाइट फिर से बढ़ने लगेगी।

Height Badhane Ki Ayurvedic Dawa

अगला आयुर्वेदिक नुस्खा आप ये करें तालमखाना का चूर्ण, काले तिल कटे हुए, काली मूसली कुटी हुई, सालम मिश्री, हरड़ का चूर्ण लेकर। इन सभी को अच्छे मिलाकर पाउडर बना लें। इस पाउडर के दो चम्मच रोजाना रात को सोने से पहले गरम दूध के साथ लें। आपकी हाइट को बढ़ाने में बहुत मदद करेगा यह नुस्खा, जरूर करें।

इसके अलावा अच्छी हाइट पाने के लिए आप रोजाना सुबह या शाम को व्यायाम करें, पौष्टिक आहार खायें, रस्सी कूदें, स्विमिंग करें और नशे से दूर रहें।

Kaahanayurveda.com

आप अच्छी हाइट पाने के लिए खायें एक बहुत ही बढ़िया, दमदार और असरदार दवा जो पूरी तरह आयुर्वेदिक है, जिसका कोई भी साइड इफेक्ट नहीं है और उस दवा का नाम है- Hite King. यह दवा एकदम शुद्ध जड़ी-बूटियों से बनी है, किसी भी तरह का स्ट्रॉइड या केमिकल इसमें नहीं मिलाया गया है। यह दवा आपके हार्मोन्स को एक्टिव करती है, आपके शरीर में अंदर से काम करती है और आपकी हाइट बढ़ाने के साथ-साथ पूरे शरीर का विकास करती है। इस नेचुरल दवा का सेवन स्त्री और पुरूष दोनों कर सकते हैं।

By | 2020-01-28T15:57:38+00:00 January 28th, 2020|Uncategorized|0 Comments

About the Author:

Leave A Comment

Call Now ButtonCall Now
WhatsApp chat