Sharab Kaise Chode

/, Sharab Chodna/Sharab Kaise Chode

Sharab Kaise Chode

शराब कैसे छोड़ें

आज की पोस्ट में हम आपको बतायेंगे कि कैसे आप घर पर ही आसानी से अपनी शराब को लत को कर सकते हैं बाय! बाय!
दोस्तों शराब सेहत के लिए हानिकारक तो होती ही है, साथ ही यह आपके घर की खुशियों को भी तबाह कर देती है। इसलिए आज ही घर बैठे शराब छोड़ें, उपाय हम बता रहे हैं आपको।

आप यह हिंदी आर्टिकल kaahanayurveda.com पर पढ़ रहे हैं..

1. आप अगर लगभग एक से डेढ़ महीना अंगूर का सेवन करते हैं, तो आपकी शराब पीने की इच्छा खुद-ब-खुद मर जायेगी। दरअसल शराब, अंगूर से ही बनती है, इसलिए ज्यादा अंगूर खाने से शराब पीने का मन नहीं करता और धीरे-धीरे शराब की इच्छा मर जाती है।

2. अगर आप चाहते हैं कि आपको शराब से नफरत हो जाये तो एक बहुत ही आसान-सा उपाय करें। जब भी आपका मन शराब पीने को ललचाये, तो एक गिलास गुनगुने पानी में चुटकी भर नमक मिलाकर पीएं। इसके बाद उलटी करने की कोशिश करें। ऐसा करने से पेट के अंदर ऊपरी भाग की सफाई हो जायेगी और धीरे-धीरे शराब की लत भी खत्म हो जायेगी।

3. अगर आप किसी की शराब छुड़ाना चाहते हैं तो किसी नजदीकी सुनहार से सल्फयूरिक एसिड लेकर आयें। इस सल्फयूरिक एसिड की दो से चार बूंदे शराब पीने वाले व्यक्ति की शराब में डाल दें। धीरे-धीरे शराबी की शराब की आदत छूट जायेगी।

4. हर रोज गाजर का जूस पीने से भी शराब पीने की इच्छा धीरे-धीरे घटती जाती है। गाजर के अलावा संतरा, सेब या अन्नानास का जूस भी पी सकते हैं।

5. जब आपको लगे कि शराब की आपको जरूरत महसूस हो रही है, तब आप 2-3 किशमिश मुँह में रख लें और धीरे-धीरे चबायें। शराब की इच्छा बंद हो जायेगी।

6. 600 ग्राम अजवाइन को 5 लीटर पानी में आप एक से डेढ़ दिन के लिए भीगने के लिए रखें। इसके बाद इस अजवाइन वाले पानी को धीमी आंच में तब तक पकायें, जब तक पानी की मात्रा कम होकर दो लीटर ना हो जाये। इस पानी को ठंडा करने के बाद छान लें और एक साफ शीशी में भरकर रख लें। अब जब भी आपका मन शराब पीने का करे, तब इस पानी को 4 चम्मच पीयें। शराब पीने की इच्छा एकदम से मर जायेगी।

By | 2019-12-14T12:47:11+00:00 December 12th, 2019|Don't Drink, Sharab Chodna|0 Comments

About the Author:

Leave A Comment

Call Now ButtonCall Now
WhatsApp chat